देहरादून को ऋषिकेश से जोड़ने वाला रानीपोखरी पुल टुटा, कई गाड़िया नदी में बह गई

पहाड़ों पर जो बारिश हो रही है उसका आंसर बुरा दिख रहा है। अब उसी बारिश का असर दिखा ऋषिकेश को देहरादून से जोड़ने वाली सड़क पर। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को ऋषिकेश से जोड़ने वाला सबसे महत्वपूर्ण रानीपोखरी पुल टूट गया। जिसके कारण देहरादून से ऋषिकेश जाने वाला यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया।

दरअसल 48  घंटे से हो रही बारिश के कारण देहरादून में तबाही का मंजर दिखा है। रानीपोखरी के पास देहरादून ऋषिकेश रोड पर पुल टूट गया। हादसे में कई गाड़ियों को नुकसान हुआ है। मालदेवता, सहस्त्रधारा, लिंक रोड, कई मीटर नदी में समाया है। भारी बारिश के कारण सड़क पर कटाव है।

सनका यह भी है कि कुछ गाड़ियां इस हादसों में बह गई हो। पहाड़ों पर लगातार बारिश के बाद हालात बुरे होते जा रहे हैं। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। दरअसल उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में चेतावनी जारी हैं।

देहरादून के टिहरी और परी के कुछ हिस्सों में यलो अलर्ट है। देहरादून और आसपास के इलाकों में इससे पहले भी हालात बुरे देखे गए थे। अब से कुछ दिन पहले देहरादून के बाहरी इलाके में बादल फटने से नदियां उफान पर आ गई थी और इससे बड़े-बड़े पत्थर और कीचड़ घरों में समा गए। पहाड़ों पर बारिश का असर बहुत ही बुरी तरीके से अब देहरादून और आसपास के इलाकों में दिख रहा है।

By Rajesh